डोनाल्ड ट्रम्प ने ब्रिटेन के पहले मुस्लिम मेयर ‘सादिक़ खान’ को हटाने की मांग कर छेड़ा विवाद

4:57 pm Published by:-Hindi News

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की लंदन के मेयर सादिक़ खान को लेकर नाराजगी किसी से नहीं छिपी है। इन दोनों के बीच छत्तीस का आकडा उस वक्त से है। जब डोनाल्ड ट्रम्प ने अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में उतरने का ऐलान किया था।

ब्रिटेन की राजधानी में छुरेबाजी की कई घटनाओं के बाद उन्होंने सादिक खान को विनाशकारी बताते हुए कहा कि उन्हें पद से हटा देना चाहिए। अनुदारवादी कॉमेंटेटर केटी हॉपकिन्स के ट्वीट को पोस्ट करते हुए ट्रम्प ने मेयर पर हमला बोला है।

हॉपकिन्स ने 20 घंटे में छुरेबाजी की तीन और गोलीबारी की एक घटना में तीन लोगों की मौत के बाद ट्वीट किया। शहर की मुस्लिम आबादी पर निशाना साधते हुए उन्होंने लिखा, यह खान का लंदनिस्तान है। सादिक खान ब्रिटेन के पहले मुस्लिम मेयर हैं।

ट्रम्प ने ट्वीट किया, खान राष्ट्रीय अपमान हैं। वे लंदन शहर को नष्ट कर रहे हैं। सहयोगी मित्र देश के आंतरिक मामलों पर अपनी राय जताना किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए बहुत अस्वाभाविक है। वैसे, ट्रम्प के लिए विदेशी नेताओं को नसीहत देना नई बात नहीं है।

ट्रम्प ने खान के खिलाफ 2016 से वाक् युद्ध छेड़ रखा है। उस समय मेयर ने अमेरिका में मुस्लिम वोटरों पर प्रतिबंध के ट्रम्प के प्रस्ताव का विरोध किया था। अभी हाल में ट्रम्प की ब्रिटेन यात्रा से पहले खान ने कहा, ट्रम्प के मूल्य लंदन के मूल्यों के एकदम खिलाफ हैं। ट्रम्प ने जवाबी हमले में कहा खान ने लंदन के मेयर के रूप में बहुत खराब काम किया है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें