Monday, July 26, 2021

 

 

 

डोनाल्ड ट्रंप बोले – अगले दो हफ्तों में बढ़ सकता है मरने वालों का आंकड़ा

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार आ रही बढ़ोतरी को देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि अगले दो हफ्ते में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या में भारी इजाफा हो सकता है।  लिहाजा ट्रंप ने सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन को अगले 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है।

ट्रंप ने बीते दिन व्हाइट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अगले दो हफ्तों में कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में मृत्यु दर का आंकड़ा अपने चरम पर होना संभावित है। इस वजह से वह सरकार द्वारा जारी की गई ‘सोशल डिस्टैंसिंग’ की गाइडलाइन को आगे बढ़ा रहे हैं। अब यह आदेश 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले दो हफ्तों में मृत्यु दर का आंकड़ा अपने चरम पर संभावित है। इसलिए हम इसे फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाएंगे।’ ट्रंप ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 1 जून तक सब ठीक हो जाएगा। इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि ईस्टर तक अमेरिका में हालात काबू में कर लिए जाएंगे।

रविवार की शाम तक अमेरिका में पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 1,39,675 तक पहुंच गई।व हीं इससे अमेरिका में इससे 2,231 लोगों की मौत हो चुकी है। तीन दिन पहले यह आंकड़ा एक हजार से कम था। एक चौथाई मौतें (517) अकेले न्यूयॉर्क में हुईं हैं। संक्रमित लोगों की संख्या 1,23,828 हो गई है।

ट्रंप ने कोरोना वायरस पर अपनी दूसरी रोज गार्डन प्रेसवार्ता में कहा, ‘उनका कहना है कि जिन बचाव उपायों को हम लागू कर रहे हैं वे काफी हद तक संक्रमण के नये मामलों और असमय हो रही मौतों की संख्या घटा सकते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि अमेरिका के लोग यह जानें कि आपके नि:स्वार्थ एवं साहसिक प्रयास देश में कई जानें बचा रहे हैं। आप बदलाव ला रहे हैं। अनुमान दर्शाते हैं कि दो हफ्तों में मृत्यु दर बेहद ऊंचाई पर पहुंच जाएगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles