अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर अहमदाबाद में जमकर तैयारी हो रही है। अहमदाबाद में होने वाले रोड शो में एक लाख लोग शामिल होकर उनका स्वागत करेंगे। लेकिन ट्रंप ने यह कहकर मोदी सरकार के लिए मुसीबत पैदा कर दी है कि 1 करोड़ लोग उनका स्वागत करेंगे।

इससे पहले उन्होने ट्रंप ने एक विडियो जारी कर दावा किया था कि उनके अहमदाबाद को रोड शो में 70 लाख लोग शामिल होंगे। ट्रंप पीएम मोदी के हवाले से ऐसा दावा कर रहे हैं। हालांकि, सरकार ने इस पर अभी कुछ स्पष्ट नहीं किया है। बता दें, अहमदाबाद की कुल आबादी ही 70 लाख है।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को दो दिन के लिए भारत दौरे पर रहेंगे। वह वॉशिंगटन से सीधे अहमदाबाद एयरपोर्ट उतरेंगे और यहां से वह पीएम मोदी के साथ मोटेरा स्टेडियम तक 22 किमी लंबे रोड शो में शामिल होंगे।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अमेरिका के कॉलराडो में आयोजित एक रैली में डॉनल्ड ट्रंप ने कहा, ‘अगले हफ्ते मैं भारत जा रहा हूं। पीएम नरेंद्र मोदी मुझे बहुत पसंद हैं, मैं उनसे ट्रेड डील को लेकर भी बात करूंगा। मोटेरा स्टेडियम जाते वक्त 10 मिलियन (1 करोड़) लोग हमारा स्वागत करेंगे।’

इस पर अहमदाबाद नगर निगम के आयुक्त विजय नेहरा ने कहा, ‘हमारा मानना है कि रोड शो के दौरान गणमान्य लोगों के स्वागत में 1 से 2 लाख लोग शामिल होंगे।’  ट्रंप ने बुधवार को जारी विडियो में कहा था, ‘मैं पीएम नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद करता हूं। उन्होंने मुझसे कहा है कि एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम (अहमदाबाद) के बीच 7 मिलियन (70 लाख) लोग होंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है।’

गौरतलब है कि अहमदाबाद की कुल आबादी 70 से 80 लाख है। नगर निगम आयुक्त विजय नेहरा ने बुधवार को कहा कि इस रोड शो में करीब एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है। रोड शो की मार्ग योजना के अनुसार ट्रंप और मोदी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सबसे पहले साबरमती आश्रम आएंगे।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन