Wednesday, January 19, 2022

डॉनल्‍ड ट्रंप बोले : गद्दाफी के साथ ‘काफी धन’ कमाया

- Advertisement -

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्‍मीदवार डॉनल्‍ड ट्रंप के अनुसार उन्होंने लीबिया के दिवंगत शासक मुअम्‍मार गद्दाफी के साथ काफी धन कमाया था. ये धन उन्होंने एक डील के जरिये कमाया था. डॉनल्‍ड ट्रंप और गद्दाफी के बीच एक डील हुई थी.

यह डील ट्रंप द्वारा अपने न्‍यू यॉर्क एस्‍टेट को गद्दाफी के लिए किराए पर देने के रूप में हुई थी. लेकिन ट्रंप को इस बारे में जानकारी नहीं थी कि ये डील गद्दाफी के साथ रेंट को लेकर हुई थी.

एक चैनल को दिए इंटरव्‍यू में ट्रंप ने कहा, ‘भूलिए मत, इकलौता मैं ही हूं। गद्दाफी के साथ मैंने काफी पैसा बनाया, अगर आपको याद हो। अमेरिकी यात्रा के मद्देनजर उन्‍हें मेरे साथ डील करनी थी क्‍योंकि उन्‍हें रहने के लिए एक जगह की जरूरत थी। उन्‍होंने मुझे काफी पैसा दिया। लेकिन उस जगह पर कभी रहने नहीं गए। इस तरह से यह एक बड़ा मजाक बन गया।’

2009 में गद्दाफी संयुक्‍त राष्‍ट्र सभा की एक बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए न्‍यू यॉर्क आये थे. इस दोरान गद्दाफी के टेंट लगाने के लिए जगह की जरुरत थी ई जगहों पर कोशिश के बावजूद जगह नहीं मिलने पर तब की लीबियाई सरकार ने ट्रंप के न्‍यू यॉर्क के सबर्बन बेडफोर्ड स्थित 213 एकड़ में फैले सेवन स्प्रिंग्‍स एस्‍टेट के लिए डील की थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles