Tuesday, June 28, 2022

भारत-पाक को लेकर बोले ट्रंप – अमेरिका की मध्यस्थता से जल्द खत्म होगा तनाव

- Advertisement -

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनातनी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी बड़ा बयान सामने आया है। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ वियतनाम में शिखर वार्ता से इतर ट्रंप ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के संघर्ष पर अच्छी खबर है, उम्मीद है कि यह खत्म होने को है।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है, “हमारे पास भारत और पाकिस्तान से काफी अच्छी ख़बर है…” डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव खत्म होगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही अच्छी खबर आएगी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से दोनों देशों के बीच तनाव के बीच हमारे पास भारत और पाकिस्तान से कुछ अच्छे समाचार हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि हम उन्हें (भारत और पाकिस्तान को) रोकने में मदद करने के प्रयास में शामिल हैं और हमारे पास कुछ अच्छी खबरें हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि (भारत और पाकिस्तान के बीच) काफी ‘वैमनस्य’ है।

इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव से चिंतित अमेरिका ने परमाणु शक्ति संपन्न दोनों देशों से तनाव कम करने के लिये तुरंत कदम उठाने की अपील की थी। उसने आगाह किया कि आगे से किसी भी ओर से की गई सैन्य कार्रवाई से दोनों देशों के लिये जोखिम की आशंका अस्वीकार्य रूप से बहुत ज्यादा है।

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद से ही भारत-पाकिस्तान में तनाव है। अमेरिका, चीन समेत तमाम देशों ने भारत और पाकिस्तान से संयम बरतने की अपील की है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles