har

har

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने हर्ली डेविडसन मोटरसाइकलों पर भारत में लगने वाले टैरिफ को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उसके अगले दिन ही भारत सरकार ने हार्ले डेविडसन पर लगने वाले आयात कर में 50 फीसदी की कटोती कर दी.

दरअसल, ट्रंप ने दो हफ्तों के भीतर ही उन्होंने दूसरी बार इस मामले पर टिप्पणी की है. ट्रंप ने पीएम मोदी से बातचीत का जिक्र करते हुए कहा है कि पीएम बेहतरीन शख्स हैं. उन्होंने मुझे कहा कि वह इसे (आयात शुल्क) 50 फीसदी कर रहे हैं. मैंने कहा ओके, लेकिन हमें कुछ हासिल नहीं हो रहा है.

ट्रंप ने मोदी की नक़ल उतारते हुए कहा कि ‘उन्होंने इसे काफी ब्यूटीफुल अंदाज में कहा, वह ब्यूटीफुल शख्स हैं और उन्होंने कहा कि मैं आपको बस इतना बताना चाहता हूं कि हमने इसे घटाकर 75 फीसदी किया और हम इसे और घटाकर 50 फीसदी कर रहे हैं. इसके बाद मैं क्या कहता? क्या मुझे रोमांचित हो जाना था?’ ट्रंप ने कहा कि हम बराबरी की डील चाहते हैं.

साथ ही ट्रंप ने यह धमकी दी है कि भारत से अमेरिका आने वाली मोटरसाइकलों पर भी टैक्स लगाया जा सकता है, जो फिलहाल कुछ भी नहीं है. आप को बता दें कि अमेरिका में भारत की मोटरसाइकलों की कोई वेल्यु नहीं है. भारत की एक प्रमुख कंपनी की डीलरशिप के जरिए अमेरिका में साल भर में करीब 1000 हाइऐंड मोटरसाइकलें ही बेची जाती हैं.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें