tru1

वाशिंगटन: नॉर्थ कोरिया और अमेरिका द्वारा एक-दुसरे को दी जा रही युद्ध की धमकियों के बीच कोरियाई नेता नेता किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाकात हो सकती है. ये मुलाकात मई के महीने में हो सकती है.

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को बातचीत की ख्वाहिश जाहिर की है. जिससे किम जोंग उन ने भी मान लिया है. यह जानकारी दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति को निमंत्रण देने के बाद दी.

नॉर्थ कोरिया के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह मई तक किम जोंग उन से मुलाकात करेंगे. दक्षिण कोरिया के नेशनल सुरक्षा सलाहकार चुंग योंग ने कहा कि नॉर्थ कोरिया परमाणु और मिसाइल परीक्षण को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है.

Image result for trump and kim jong

नॉर्थ कोरिया के इस कदम की दुनिया भर में सराहना हो रही है. बता दें कि नॉर्थ कोरिया ने ये कदम ऐसी स्थिति में उठाया. जबकि कुछ समय पहले ही उत्तर कोरिया ने अंतर-महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के लिए डिजाइन किए गए एक इंजन का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है.

इस परीक्षण के बाद उत्तरी कोरिया को अमेरिकी भूभाग पर परमाणु हमला करने की क्षमता हासिल हो गई है. ऐसे में यह खबर दक्षिण कोरिया और जापान के लिए किसी राहत से कम नहीं है.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें