Thursday, December 9, 2021

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस मे देंगे मुस्लिमों को इफ्तार पार्टी

- Advertisement -

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुसलमानों को रमजान के इस पाक महीने में व्हाइट हाउस में रोजा इफ्तार पार्टी देंगे। व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने बताया कि आगामी 13 जून को रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाएगा।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता लिंडसे वॉल्टर्स ने कहा, “राष्ट्रपति बुधवार (छह जून) को रात्रि भोज का आयोजन करेंगे, मैं इसकी पुष्टि करती हूं।” बता दे कि पिछले साल ट्रंप ने इफ्तार नहीं देने की बात कही थी।

इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॅार्ज बुश, बिल क्लिंटन भी व्हाइट हाउस में इफ्तार पार्टी का आयोजन कर चुके हैं। हालांकि व्हाइट हाउस में आयोजन होने वाली इस रोजा इफ्तार पार्टी में किन मेहमानों को न्योता दिया जाएगा यह अभी तय नहीं हुआ है।

माना जा रहा है कि ट्रूम्प कि इस इफ्तार पार्टी का तीखा विरोध हो सकता है। ओबामा के कार्यकाल के दौरान इफ्तार पार्टी में शामिल हो चुके जियाद अहमद का कहना है कि ‘डोनाल्‍ड ट्रंप ने ऐसे लोगों को चुना था जिन्‍होंने ‘इस्‍लामोफोबिया’ की मदद से अपना करियर बना लिया। ट्रंप अब इफ्तार पार्टी को अपने बचाव के लिए होस्‍ट कर रहे हैं।

जियाद का कहना है की हो सकता है ट्रंप यह कह दें कि उन्‍हें मुसलमानो से प्‍यार है और डिनर पर उन्‍होंने मुसलमानों का दिल जीत लिया है। उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने रमजान माह की शुरुआत में एक आधिकारिक बयान भी जारी किया था और इसमें मुसलमानों को रमजान शुरू होने की बधाई दी गई थी।

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने संदेश में कहा था कि रमजान हमें उदारता की याद दिलाता है।हम सब धन्य है कि अमेरिकी संविधान में रहते हैं, जो जो धार्मिक स्वतंत्रता को बढ़ावा देता है और धार्मिक अभ्यास का सम्मान करता है। हमारा संविधान सुनिश्चित करता है कि सरकार के बगैर रोक टोक मुस्लिम अपने विवेकानुसार रमजान को मना सकता है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles