अमरीका की प्रमुख वेबसाइट ग्लोबल रिसर्च ने हाल ही में शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पेंटागन विजिट के हवाले से लिखा हैं कि ट्रम्प ने अमेरिकी सेना को विश्वयुद्ध के लिए तैयार रहने का आदेश दिया हैं.

वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रम्प ने शुक्रवार को अचानक पेन्टागन का दौरा किया. जिसमे उन्होंने  पेन्टागन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाक़ात कर सेना को अपने ढांचे में विस्तार, सैनिकों की संख्या में वृद्धि और सैन्य उपकरणों को विकसित करने के निर्देश दिए इसके साथ ही उन्होंने रूस और चीन के परमाणु हथियारों के खिलाफ भी तैयारी करने को कहा.

इसके अलावा ट्रम्प ने एक दस्तावेज पर भी हस्ताक्षर किए. दस्तावेज़ों पर हस्ताक्षर करने के बाद उन्होंने कहा कि मैं इस आदेश पर हस्ताक्षर कर रहा हूं जिसकेि आधार पर अमरीका की सशस्त्र सेना को हर स्तर पर अपनी क्षमताओं में विस्तार की आवश्यकता है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अमेरिका की बाहरी देशों के हमलों से रक्षा कीजिये. और उन्होंने देश में विदेशी शरणार्थियों और सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध के अध्यादेश पर हस्ताक्षर किए.

ट्रम्प ने ये आदेश सीधे तौर पर देश के रक्षामंत्री जेम्स मैटिस दिए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि ISIS को ख़त्म करने के लिए वे 30 दिन में पूरी तैयारी के साथ अपनी रणनीति स्पष्ट करे.

Loading...