Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

VIDEO: तुर्की ने बनाई घरेलू एंटी-शिप अटमाका मिसाइल, पूरे जहाज को एक बार ही कर दिया नष्ट

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की ने अपनी घरेलू समुद्री मिसाइल का अंतिम परीक्षण किया। जो पूरी तरह से सफल रहा। इस मिसाइल के परीक्षण को सशस्त्र बलों की तकनीकी क्षमता में वृद्धि को प्रदर्शित करने वाला एक और महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

अपने पिछले परीक्षणों की तुलना में, राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोआन और अन्य तुर्की अधिकारियों द्वारा साझा किए गए एक वीडियो के अनुसार, लंबी दूरी की एंटी-शिप मिसाइल एटमाका ने शुक्रवार को पहली बार एक लक्ष्य जहाज को मारा।

एर्दोआन ने ट्विटर पर कहा, “हमारी मातृभूमि की स्टील तलवार, जहाज-रोधी मिसाइल एटमाका ने आज अपने अंतिम परीक्षण-फायरिंग के दौरान पहली बार लक्ष्य जहाज को निशाना बनाया।”

वीडियो में नुकसान को भी दिखाया गया है, जिसमें एक बड़ा छेद भी शामिल है, जिसे टीसीजी कोनलदादा कार्वेट से अटमाका को निकाल दिए जाने के बाद लक्ष्य जहाज तक पहुंचाया गया।

सिनोप के काला सागर प्रांत में ऐतिहासिक परीक्षण के लिए रक्षा मंत्री हुलुसी अकार और शीर्ष कमांडर भी मौजूद थे।मिसाइल घरेलू रूप से विकसित उत्पादों के साथ सशस्त्र बलों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हाल के वर्षों में अंकारा के नवीनतम प्रयासों को चिह्नित करती है।

Atmaca को एक उच्च-सटीक, लंबी दूरी की, सतह से सतह पर मार करने वाली, सटीक स्ट्राइक एंटी-शिप मिसाइल के रूप में जाना जाता है जिसे गश्ती नौकाओं, फ्रिगेट और कोरवेट के साथ एकीकृत किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles