जिनीवा | कभी कभी जिन्दगी में एक छोटी सी गलती काफी भारी पड़ जाती है. इसका एक उदहारण स्विट्ज़रलैंड में देखने को मिला है. जहाँ परिजनों की गलती की वजह से एक बच्चे का लिंग ही कट गया. हालाँकि परिजन आरोप यह लगा रहे है की डॉक्टर की गलती से बच्चे का लिंग कटा है. इसलिए डॉक्टर पर लापरवाही बरतने के आरोप में मुकदमा चलाया जा रहा है.

‘द इंडिपेंडेंट’ की खबर के अनुसार यह घटना 2014 की है. अल्जीरिया के रहने वाला एक परिवार अपने चार साले के बच्चे का खतना कराने एक डॉक्टर के पास ले गए. जिस समय डॉक्टर बच्चे का खतना कर रहा था उस समय उसके परिजन इस मौके की फोटो ले रहे थे. परिजनों को ऐसा करते देख बच्चा अपनी जगह से हिल गया जिसकी वजह से खतने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा चाकू उसके लिंग पर लग गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इससे बच्चे का लिंग कट गया. पीड़ित पक्ष का आरोप है की डॉक्टर ने लिंग कटने के बाद उन्हें बच्चे को दुसरे अस्पताल ले जाने के लिए नही कहा. बल्कि चार घंटे तक मूत्र नलिका को ढूंढता रहा. हालाँकि डॉक्टर पक्ष के वकील का कहना है की मेरे मुवक्किल ने करीब 2500 लोगो का खतना किया है. बच्चे का लिंग , उसके परिजनों की गलती की वजह से कटा.

उनके वकील ने बताया की डॉक्टर ने बच्चे के लिंग को जोड़ने का काफी प्रयास किया लेकिन उनके पास मूत्र नलिका नही थी. इसके अलावा उन्होंने बच्चे के परिजनों को तभी बता दिया था की वो बच्चे को जिनीवा यूनिवर्सिटी के अस्पताल लेकर चले जाए. हालाँकि बच्चे का लिंग अब जुड़ चूका है. लेकिन दुसरे डॉक्टर ने गवाही के दौरान कहा की फिलहाल बच्चे का लिंग सही आकार में है लेकिन वयस्क होने पर बच्चे को एक और ऑपरेशन कराना पड़ेगा .

Loading...