Sunday, September 19, 2021

 

 

 

आतंक पर विवादित बयान, मुस्लिम नेताओं ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री से नहीं की मुलाकात

- Advertisement -
- Advertisement -

आतंकवाद पर विवादित बयान के चलते ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को पहले ही कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। अब ऑस्ट्रेलिया के मुस्लिम नेताओं ने बयान के विरोध में उनके साथ मुलाकात का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

दरअसल, मॉरिसन ने इस महीने मेलबर्न हमले के बाद कहा था कि चरमपंथी और खतरनाक विचारधारा को रोकने के लिए मुस्लिम नेताओं को खास जिम्मेदारी निभानी चाहिए। मॉरिसन ने कहा था कि वह इस हफ्ते इस मामले को लेकर मुस्लिम नेताओं से मुलाकात करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े मुफ्ती इब्राहिम अबू मोहम्मद और दूसरे वरिष्ठ नेताओं के एक समूह ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर इस मुलाकात में शामिल होने से इनकार कर दिया। मुस्लिम नेताओं का कहना है कि मॉरिसन और अन्य मंत्रियों का बयान चिंतित और निराश करने वाला है।

terrorist abstract file

नेताओं के मुताबिक प्रधानमंत्री के बयान में इस मसले को हल करने से ज्यादा मुस्लिम नेताओं को अलग-थलग करने की नीयत दिखाई देती है।

बता दें कि 9 नवंबर को मेलबर्न में इस्लामिक स्टेट से प्रेरित एक व्यक्ति ने कुछ लोगों पर चाकू से हमला कर दिया था जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे। पुलिस ने हमलावर को मौके पर ही मार गिराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles