mori

आतंकवाद पर विवादित बयान के चलते ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को पहले ही कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। अब ऑस्ट्रेलिया के मुस्लिम नेताओं ने बयान के विरोध में उनके साथ मुलाकात का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

दरअसल, मॉरिसन ने इस महीने मेलबर्न हमले के बाद कहा था कि चरमपंथी और खतरनाक विचारधारा को रोकने के लिए मुस्लिम नेताओं को खास जिम्मेदारी निभानी चाहिए। मॉरिसन ने कहा था कि वह इस हफ्ते इस मामले को लेकर मुस्लिम नेताओं से मुलाकात करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े मुफ्ती इब्राहिम अबू मोहम्मद और दूसरे वरिष्ठ नेताओं के एक समूह ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर इस मुलाकात में शामिल होने से इनकार कर दिया। मुस्लिम नेताओं का कहना है कि मॉरिसन और अन्य मंत्रियों का बयान चिंतित और निराश करने वाला है।

terrorist abstract file

नेताओं के मुताबिक प्रधानमंत्री के बयान में इस मसले को हल करने से ज्यादा मुस्लिम नेताओं को अलग-थलग करने की नीयत दिखाई देती है।

बता दें कि 9 नवंबर को मेलबर्न में इस्लामिक स्टेट से प्रेरित एक व्यक्ति ने कुछ लोगों पर चाकू से हमला कर दिया था जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे। पुलिस ने हमलावर को मौके पर ही मार गिराया था।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें