Monday, June 21, 2021

 

 

 

कनाडा में मुस्लिम परिवार की हत्या पर बोला तुर्की – ‘इस आतंकवाद के खिलाफ लामबंद होने की जरूरत’

- Advertisement -
- Advertisement -

कनाडा के ओंटारियो प्रांत के दक्षिण में सोमवार को एक मुस्लिम परिवार की ट्रक चड़ाकर की गई हत्या को लेकर दुनिया भर के मुसलमानो में बड़ा गुस्सा देखने को मिल रहा है। तुर्की ने इस हमले को मुस्लिमों पर आतंकी हमला करार देते हुए कहा कि अब इस आतंकवाद के खिलाफ लामबंद होने की जरूरत है।

विदेश मंत्री  Mevlüt Çavuşoğlu ने मृतक परिवार के प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि इस्लामोफोबिया, नस्लवाद और भेदभाव सभी आतंकवाद है, जिसे लड़ा जाना चाहिए। उन्होने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को बहुत देर होने से पहले इस आतंकवाद के खिलाफ लामबंद होने की जरूरत है।”

राष्ट्रपति के प्रवक्ता इब्राहिम कलिन ने भी मुसलमानों के दानवीकरण पर तत्काल रोक लगाने का आग्रह किया। उन्होने कहा, हमला इस्लामोफोबिया से प्रेरित था, कलिन ने कहा कि निर्मित भय से घृणा, शत्रुता और हिंसा होती है। कलिन ने कहा, “आधुनिक बर्बरता को रोका जाना चाहिए। मुसलमानों का दानव समाप्त होना चाहिए।”

राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोआन सहित तुर्की के अधिकारियों ने अक्सर पश्चिमी निर्णय निर्माताओं और राजनेताओं से नस्लवाद और अन्य प्रकार के भेदभाव के खिलाफ रुख अपनाने का आग्रह किया है, जिससे लाखों लोगों के जीवन को खतरा है।

बता दें कि कनाडा की पुलिस ने कहा कि यह एक “सुनियोजित” हमला था। अधीक्षक पॉल वाइट ने कहा, “इस बात के सबूत हैं कि यह एक सुनियोजित, पूर्व नियोजित कार्य था, जो नफरत से प्रेरित था। ऐसा माना जाता है कि इन पीड़ितों को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वे मुस्लिम थे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles