Sunday, September 19, 2021

 

 

 

पाक जेल में बंद भारतीय इंजीनियर की रिहाई की मांग, पीएम इमरान ने दिया भरोसा

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को आश्वासन दिया कि वह 33 वर्षीय भारतीय कैदी के मामले पर विचार करेंगे। यह भारतीय नागरिक कथित रूप से ऑनलाइन मित्र बनी एक लड़की से मिलने के लिए अफगानिस्तान के रास्ते अवैध तरीके से पाकिस्तान में घुसा था। फिलहाल वह जेल में बंद है।

मुंबई निवासी हामिद निहाल अंसारी को पाकिस्तान में 2012 में गिरफ्तार किया गया। वह फिलहाल पेशावर केन्द्रीय कारागार में बंद है। पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने अंसारी को फर्जी पाकिस्तानी पहचान पत्र रखने को लेकर तीन साल कारावास की सजा सुनाई थी।

अंसारी के बारे में सवाल करने पर खान ने भारतीय पत्रकारों के एक समूह से कहा, ‘‘मुझे इस संबंध में जानकारी नहीं है… हम अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।’’ पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी ने अंसारी पर ‘हमजा’ के नाम का फर्जी पहचानपत्र रखने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि अंसारी बिना किसी दस्तावेज के अफगानिस्तान के रास्ते पाकिस्तान आया था।

imrann

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की मुंबई इकाई के एक नेता ने गुरुवार को पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से पाकिस्तान की जेल में बंद मुंबई के एक इंजीनियर की रिहाई सुनिश्चित करवाने की अपील की थी।

भाजपा के कार्यकर्ता, पूर्व कांग्रेस विधायक कृष्णा हेगड़े ने कहा, “हामिद अंसारी जो कि पाकिस्तान में जेल की सजा काट रहे हैं उनकी रिहाई जल्द करवाने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान से बातचीत करने का विनम्र आग्रह है। हामिद की सजा दिसंबर के मध्य में पूरी होगी। उसकी रिहाई उसके बुजुर्ग माता-पिता को काफी राहत और खुशी प्रदान करेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles