Sunday, October 17, 2021

 

 

 

धुंध की चादर में छुपे ताज का दीदार कर बोले डेनमार्क के पीएम – ब्यूटीफुल

- Advertisement -
- Advertisement -

डेनमार्क के प्रधानमंत्री लॉर्स लोएक रासमुसेन अपनी पत्नी के साथ आगरा दौरे पर पहुंचे। इस दौरान रविवार को उन्होंने सूरज निकलते ही सबसे पहले ताजमहल का दीदार किया। वे करीब दो घंटे ताजमहल के अंदर और बाहर उसकी खूबसूरती को निहारते रहे।

प्रधानमंत्री लॉर्स लोएक रासमुसेन के साथ उनका एक प्रतिनिधि मंडल भी मौजूद था। रासमसुन ताज की खूबसूरती देखकर मंत्रमुग्ध हो गए और पत्नी के साथ ताजमहल के सामने जमकर फोटो सेशन कराया। इस दौरान करीब दो घंट तक आम पर्यटकों के लिए ताजमहल बन्द रहा। प्रधानमंत्री इसके बाद आगरा किला का भ्रमण करने के लिए रवाना हो गए।

डेनमार्क के प्रधानमंत्री रविवार को अल सुबह ताज का दीदार करने के लिए होटल आईटीसी मुगल से ताजमहल के लिए निकले। अपनी निजि कार से शिल्पग्राम पहुंचे और शिल्पग्राम से बैट्री बस में बैठकर ताजमहल पूर्वी गेट पर पहुंचे। ताजमहल के अंदर जाने पर शुरुआत में धुंध के कारण ताज नजर न आने से वो थोड़ा मायूस हुए पर सूर्योदय होने के कुछ देर बाद ताजमहल से धुंध हट गयी और उन्होंने ताजमहल का दीदार किया।

प्रधानमंत्री लॉर्स लोएक रासमुसेन ने पत्नी सोलरन रासमुसेन के साथ मोहब्बत की निशानी ताजमहल में सेंट्रल टैंक पर स्थित डायना बेंच पर बैठकर फोटो खिंचवाए। लॉर्स लोएक रासमुसेन ने विजिटर बुक में ताजमहल को दुनिया की खूबसूरत इमारत लिखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles