Friday, December 3, 2021

साइप्रस हमारा राष्ट्रीय उद्देश्य, साइप्रोट भाइयों के लिए कुछ भी करने को तैयार: तुर्की

- Advertisement -

तुर्की के रक्षा मंत्री ने कहा कि साइप्रस मुद्दा तुर्की का राष्ट्रीय कारण है और अंकारा का उद्देश्य क्षेत्र में शांति और कल्याण को स्थायी बनाना है।

हुलसी अकार ने तुर्की के उत्तरी साइप्रस (TRNC) सशस्त्र बल दिवस समारोह में अंकारा में कहा, “साइप्रस, साइप्रोट हमारे भाई हैं। हम अपने साइप्रस के भाइयों के अधिकारों और हितों की रक्षा के लिए जो कुछ भी करने को तैयार हैं।”

अकार ने कहा कि पूर्वी भूमध्य सागर में लाइसेंस प्राप्त क्षेत्रों में ड्रिलिंग गतिविधियां तुर्की का अधिकार है और अंकारा उपयोग करता है और इस अधिकार का उपयोग करेगा। अकर ने कहा, “हमारे भाइयों के साथ तुर्की और टीआरएनसी के रूप में, हम अपना काम जारी रखते हैं और जारी रखेंगे।”

उन्होंने दोहराया कि साइप्रस और पूर्वी भूमध्यसागर के लिए कोई भी प्रस्तावित समाधान जिसमें तुर्की और टीआरएनसी शामिल नहीं है, निरर्थक होगा और इसे महसूस नहीं किया जा सकता है और तुर्की साइप्रस के तुर्क के साथ खड़ा रहेगा, जैसा कि अतीत में है।

1974 में, ग्रीस द्वारा साइप्रस के एनेक्सेशन के उद्देश्य से तख्तापलट के बाद, अंकारा को एक गारंटर शक्ति के रूप में हस्तक्षेप करना पड़ा। 1983 में, TRNC की स्थापना हुई। दशकों से साइप्रस के विवाद को हल करने के कई प्रयासों को देखा है, सभी विफलता में समाप्त हो रहे हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles