तुर्की का नाम लिए बिना बोले MBS – राजनीतिक लाभ के लिए खशोगी की ह’त्या को मुद्दा न बनाया जाए

11:10 am Published by:-Hindi News
cro

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले को लेकर दुनिया भर की आलोचना झेल रहे सऊदी अरब के वलीअहद मोहम्मद बिन सलमान ने तुर्की का नाम लिए बिना कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए खशोगी की हत्या के मामले को मुद्दा न बनाया जाए।

बता दें कि पिछले साल अक्तूबर में तुर्की के इस्तांबुल में स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में खशोगी की निर्ममता से हत्या कर दी गयी थी। जिसका सीधा आरोप मोहम्मद बिन सलमान पर लगा था। साथ ही र्की तथा सऊदी अरब के रिश्तों में तनाव उत्पन्न हो गया था।

अरबी भाषा के अखबार ‘अशरक अल वुस्त’ को दिये एक साक्षात्कार में मोहम्मद बिन सलमान ने कहा ‘जमाल खशोगी की हत्या बहुत ही पीड़ादायी अपराध’ है। रविवार को प्रकाशित इस साक्षात्कार में तुर्की का नाम लिये बिना उन्होंने कहा, ‘राजनीतिक लाभ के लिए इसे भुनाने वाला चाहे कोई भी हो, उसे ऐसा नहीं करना चाहिए और उसे सबूत (सऊदी अरब की) अदालत में पेश करने चाहिए, ताकि न्याय में मदद मिल सके।’

हालांकि मोहम्मद बिन सलमान ने यह भी कहा कि वह तुर्की सहित सभी इस्लामी देशों के साथ मजबूत रिश्ते चाहते हैं. खबरों के अनुसार, सीआइए ने कहा था कि खशोगी की हत्या मोहम्मद बिन सलमान के आदेश पर हुई। सऊदी अधिकारियों ने इस आरोप को सिरे से नकार दिया।

अमेरिका निवासी खशोगी मोहम्मद बिन सलमान के धुर आलोचक थे। वह तुर्की स्थित सऊदी दूतावास में अपने जरूरी दस्तावेज़ लेने गए थे। इस दौरान उनकी हत्या हो गई।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें