Friday, July 30, 2021

 

 

 

कोरोना को लेकर डबल्यूएचओ ने दुनिया भर के युवाओ को दी चेता’वनी

- Advertisement -
- Advertisement -

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शुक्रवार को युवाओं को चेतावनी दी कि वे कोरोना वायरस महामारी के खतरे से बचे हुए नहीं है और कहा कि उनके आत्मसंयम से बुर्जुगों की जान बच सकती है।

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ आज युवाओं के लिए मेरे पास एक संदेश है: आप खतरों से बचे हुए नहीं है। यह वायरस आपको हफ्तों तक के लिए अस्पताल पहुंचा सकता है और यहां तक कि आपकी जान भी ले सकता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप बीमार नहीं पड़ते हैं तो भी आपको कहां जाना है, इसे लेकर आप जो अपना निर्णय लेते हैं, वह किसी अन्य के लिए जीवन और मौ’त के बीच फर्क हो सकता है।’’

इसी के साथ राहत की खबर है कि चीन के जिस वुहान शहर में दिसंबर में नया कोरोना वायरस सामने आया था वहां पहली बार पिछले 24 घंटे में इस महामारी का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”वुहान में इस बीमारी के फैलने के बाद पहली बार 19 मार्च को एक भी मामला सामने नहीं आया है।” उन्होंने कहा, ”वुहान ने बाकी दुनिया के लिए एक नई आस जगाई है कि सबसे गंभीर स्थिति भी पलटी जा सकती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles