Thursday, August 5, 2021

 

 

 

कोविड-19 के नए मामलों ने उड़ाई चीन की नींद, पूरे वुहान शहर का होगा अब कोरोना टेस्ट

- Advertisement -
- Advertisement -

कोविड-19 के नए मामलों ने चीन की नींद उड़ा दी है। दरअसल, वुहान के एक आवासीय परिसर में कोरोना के 6 नए मामले पाए गए हैं। चीनी में सरकार अब यहां सभी नागरिकों में संक्रमण की जांच करने की तैयारी कर रही है।

आधिकारिक मीडिया ने मंगलवार को बताया कि एक आवासीय समुदाय में छह नए कोरोना वायरस मामलों के सामने आने के बाद शहर ने अपने सभी निवासियों का परीक्षण करने के लिए 10 दिन की योजना तैयार की है। हुबई प्रांत और इसकी राजधानी वुहान ने 8 अप्रैल को लंबे समय तक लागू लॉकडाउन को हटाया था। यहां 23 जनवरी से यह खतरनाक वायरस आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गया था। चीन में कोरोना वायरस से पिछले तीन महीनों में 4,512 लोगों की मौ’त हो गई। इनमें अकेले वुहान शहर में इस खतरनाक बीमारी से 3,869 लोगों की मौ’त हो गई।

वुहान में एंटी वायरस डिपार्टमेंट की ओर से जारी दस्तावेज के अनुसार, शहर की सबसे घनी आबादी वाले क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर टेस्ट कराया जाएगा। यह टेस्ट अगले हफ्ते तक पूरा करना है। हुबेई प्रांत के हर जिले को 10 दिनों के अंदर हर नागरिक के टेस्ट करने की योजना बनाने को कहा गया है।

वुहान की स्थानीय सरकार ने स्वीकार किया कि पिछले सप्ताहांत यानी रविवार 6 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हुबेई प्रांत और इसकी राजधानी वुहान में 8 अप्रैल को लॉकडाउन हटाने के बाद लगातार 35 दिनों के बाद कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। यह सभी 6 केस एक ही आवासीय परिसर से सामने आए हैं।

शिन्हुआ ने अपनी एक खबर में बताया कि सत्तारूढ़ चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के चांगक्विंग स्ट्रीट कार्यसमिति के सचिव झांग यूजिन को वुहान के सनमिन आवासीय समुदाय में संक्रमण के मामले सामने आने के बाद पद से हटा दिया गया है। झांग को आवासीय परिसर का सही प्रकार से प्रबंधन नहीं कर पाने की वजह से पद से हटाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles