सऊदी अरब अपने नागरिकों को 1 जनवरी, 2021 के बाद भूमि, समुद्र और हवाई मार्गों के माध्यम से देश से बाहर निकलने और फिर से प्रवेश करने की अनुमति देगा।

सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए ने रविवार को बताया कि “पूरी तरह से नागरिकों को देश छोडने और लौटने से जुड़े  प्रतिबंधों को 1 जनवरी 2021 के बाद हटा लिया जाएगा। हालांकि कोरोनो से जुड़ी एहतियाती प्रक्रियाओं का पालन कर जारी रहेगा।”

आगे कहा गया, निलंबन हटाने से पहले 1 जनवरी 2021 से 30 दिन पहले घोषणा की जाएगी। जीसीसी नागरिकों और गैर-सउदी को वैध कार्य, निवास या यात्रा वीजा के साथ किंगडम में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। मुख्य नियमों में से एक यह है कि किसी भी व्यक्ति को किंगडम में प्रवेश की अनुमति नहीं है, जब तक कि उनके पास COVID -19 के मुक्त होने का प्रमाण नहीं होगा। कोरोनोवायरस परीक्षण का नकारात्मक परिणाम भी 48 घंटे से पुराना नहीं होना चाहिए और एक प्रमाणित इकाई में किया जाना चाहिए।

सऊदी अरब बाद में कोरोनोवायरस महामारी अपडेट के आधार पर उमरा को धीरे-धीरे फिर से शुरू करने की योजना की घोषणा करेगा। किंगडम ने कोरोनोवायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के उपाय के रूप में मार्च की शुरुआत से अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सऊदी अरब ने 325,651 कोरोनोवायरस मामलों की पुष्टि की, 302,870 मरीज ठीक हों गए और रविवार को 4,268 मौतें हुईं।

विज्ञापन