Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

कल से खुल जाएगा मक्का की सभी मस्जिदें, सऊदी सरकार ने की तैयारियां पूरी

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोनवायरस वायरस की महामारी के कारणमक्का की मस्जिदों में तीन महीने के लिए नमाज पढ़ने से पर लगी रोक आज समाप्त होने जा रही है। सऊदी सरकार ने 21 जून को के दरवाजे आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी कर ली हैं।

राज्य टेलीविजन के अनुसार COVID-19 के खिलाफ निवारक स्वास्थ्य उपायों का पालन करने पर 1,500 से अधिक मस्जिदों को शहर में फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी। व्यक्तियों को नमाज के दौरान अपनी खुद की प्मैट लाना होगा और सामाजिक दूरी बनाए रखना होगा।

फिर से खोलने से पहले, इस्लामी मामलों के मंत्रालय ने इमारतों के अंदर पूरी तरह से एहतियात करने के लिए एजेंसियों को काम पर रखा और दर्जनों स्वयंसेवकों को स्वीकार किया जो शहर की मस्जिदों के अंदर एहतियाती उपायों को लागू करने के लिए काम करेंगे।

राज्य के सभी मस्जिदों, मक्का को छोड़कर, मई के अंत से नमाजियों का स्वागत करने की अनुमति दी गई है। आंतरिक मंत्रालय ने बाद में एक बयान जारी कर कहा था कि यह 6 जून से 20 जून तक देश के कोरोनावायरस महामारी पर अंकुश लगाने के प्रयासों के तहत जेद्दाह शहर में सभी मस्जिदों में सभी प्रार्थनाओं को निलंबित कर देगा। किंगडम ने अब तक COVID-19 के 150,292 मामलों की पुष्टि की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles