Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

कोरोनावायरस से दोनों विश्वयुद्धों की तुलना में अधिक लोग मर सकते है: वुहान डॉक्टर

- Advertisement -
- Advertisement -

चीन के वुहान में कोरोनोवायरस रोगियों के लिए एक अस्थायी अस्पताल के निदेशक ने संकट के खतरों पर चेतावनी दी है जो अब अन्य देशों का सामना कर रहे हैं, यह कहते हुए कि वायरस दोनों विश्व युद्धों की तुलना में अधिक लोगों को मार सकता है, और शहरों की तरह न्यूयॉर्क को बेहतर करना होगा।

वुहान के लीशेंसन अस्पताल के निदेशक वांग जिंगहुआन ने कहा, “यह संक्रामक बीमारी विश्व युद्ध I और II की तुलना में अधिक लोगों को मार सकती है। यह बहुत खतरनाक है। इस स्थिति में सभी प्रकार की राजनीतिक ताकतों के लिए यह बेहद नासमझी है कि वे केवल अपनी राजनीतिक जरूरतों पर विचार करें और आम लोगों के जीवन को नजरअंदाज करें।”

अस्पताल के निदेशक ने फेस मास्क ने ही इस मुद्दे पर भी बात की। उन्होने कहा, “जब मैंने न्यूयॉर्क में डॉक्टरों से बात की तो एक डॉक्टर ने कहा कि यह एक सांस्कृतिक अंतर है। हांगकांग फीनिक्स टेलीविजन ने भी मुझसे यह सवाल पूछा। मैं यहां सभी मीडिया को इस संदेश को साझा करना चाहूंगा – यह संस्कृति के बारे में नहीं है, सुरक्षा के लिए फेस मास्क का उपयोग करने के लिए वैज्ञानिक आधार हैं, यह बहुत मान्यता प्राप्त है।”

वांग ने उन कारणों के बारे में भी बताया कि क्यों महामारी अब न्यूयॉर्क में गंभीर है। वांग ने कहा “यह एक विफलता थी जिसे हमने वुहान में जल्दी अनुभव किया था। वह घर पर अलग-थलग था। हल्के लक्षणों वाले कुछ रोगियों को घर लौटने और वहां से अलग करने की अनुमति दी गई थी लेकिन बाद में हमने महसूस किया कि यह एक बड़ी विफलता थी। इसलिए बाद में फील्ड अस्पतालों का उद्देश्य उन सभी रोगियों को हल्के लक्षणों के साथ फील्ड अस्पताल में आने देना था।“

दुनिया भर में ईस्टर वीकेंड के जश्न के रूप में वैश्विक कोरोनोवायरस की मृत्यु 100,000 से अधिक हो गई है, अरबों लोगों के साथ लगभग खाली चर्चों में बंद कर दिया गया था जो महामारी को रोकने के लिए घर के अंदर फंस गए थे। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के ट्रैकर के अनुसार, यूरोप में लगभग 70 प्रतिशत लोगों के साथ वैश्विक स्तर पर पाए गए 1.7 मिलियन संक्रमणों के साथ COVID -19 से 102,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles