यूनाइटेड नेशन पहुंचा पैगंबर साहब पर विवादित टिप्पणी का मामला, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने की अध्यक्ष से बात

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पैगम्बर मोहम्मद साहब को लेकर दिए गये विवादित बयान के बाद देश भर में हुई विरोध प्रदर्शनों ने कुछ स्थानों पर हिंसक रूप ले लिया तथा पत्थरबाज़ी की घटनाएं हुई. वहीँ कल शुक्रवार का दिन इस मामले को लेकर ख़ासा चर्चाओं में रहा जहाँ जुमे की नमाज़ के बाद पत्थरबाजी की घटनाओं में इज़ाफा देखने को मिला वही पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए अलग अलग शहरों से चिन्हित कर काफी युवकों को उठाया है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने कहा है कि भारत में बीजेपी नेताओं की पैग़ंबर पर की गई टिप्पणियों के ख़िलाफ़ देश की संसद में बहस कर एक प्रस्ताव पारित किया जाना चाहिए.

वहीं, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने भारत में पैग़ंबर मोहम्मद के बारे में सत्ताधारी बीजेपी के दो पूर्व प्रवक्ताओं की टिप्पणियों के मामले को संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष अब्दुल्ला शाहिद के सामने उठाया है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ के कार्यालय की ओर से शनिवार को ट्विटर पर लिखा गया कि प्रधानमंत्री ने स्पीकर राजा परवेज़ अशरफ़ से पैग़ंबर के मामले पर चर्चा के लिए सोमवार को नेशनल एसेंबली का सत्र बुलाने का आग्रह किया है.

एक अन्य ट्वीट में लिखा गया है, “हमारी आस्था और प्यार से जुड़े इस अहम और नाज़ुक मसले पर सदन में चर्चा होनी चाहिए. सदन को भारत की इस घृणास्पद घटना के ख़िलाफ़ प्रस्ताव पारित करना चाहिए. हम इस प्रस्ताव के ज़रिए भारत समेत पूरी दुनिया को ये बताना चाहते हैं कि हम पैग़ंबर की पवित्रता के लिए कोई भी क़ुर्बानी दे सकते हैं.”

विज्ञापन