मक्का: दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान की मेजबानी के तहत न्यूजीलैंड की ट्रेसी हज के लिए मक्का पहुंची है। हाल ही में उन्होने इस्लाम धर्म अपनाया है। वह 73 देशों के 6,300 उन हाजियों में से है। जो किंग सलमान की मेहमान है।

उन्होने इस्लाम कबूल करने को लेकर कहा है कि उसके जीवन का सबसे खुशनुमा दिन था जब उसने पहली बार पवित्र काबा पर नज़र रखी। उन्होने कहा, “मैं इन दिनों पवित्र स्थलों में रह रही हूं जो पृथ्वी पर सबसे पवित्र स्थान हैं। मैं अपने सबसे अच्छे दिनों में रह रही हूं। गोरे और काले या अरब और गैर-अरब लोगों के बीच कोई अंतर नहीं है।”

ट्रेसी ने कहा कि यह न्यूजीलैंड में मुस्लिम परिवारों के बीच मनाया गया मजबूत बंधन था जिसने उन्हें इस्लाम अपनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि उसकी एक मुस्लिम महिला मित्र है जिसने उसे इस्लाम समझाया और उसे इस महान धर्म के बारे में बताया।

उन्होने कहा, “मेरे दोस्त का उसके घर पर आना मेरे जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ था। मैंने अपनी आँखों से इस दोस्त और उसके परिवार के मजबूत सामंजस्य को देखा। इसने मुझे इस्लाम के बारे में गहराई से सोचने पर मजबूर कर दिया, जिसके कारण मैंने धर्म को अंत तक गले लगा लिया।

ट्रेसी ने कहा कि उसकी महिला मित्र उसे पास की एक मस्जिद में ले गई जहाँ उसने इस्लाम में धर्म परिवर्तन की घोषणा की। उन्होने कहा, “अच्छा कभी-कभी बुराई के गर्भ से बाहर आता है। क्राइस्टचर्च मस्जिद की त्रासदी ने कई लोगों को इस्लाम धर्म दिया।

उन्होंने कहा कि उनके देश में लोगों को सहिष्णुता और न्याय सहित इस्लाम के महान सिद्धांतों को समझाने के लिए विद्वानों और प्रचारकों की जरूरत है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन