वाशिंगटन | अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद गैर अमेरिकियों पर लगातार हमले हो रहे है. पिछले दस दिनों के अन्दर ही तीन भारतीयों पर हमले हो चुके है जिनमे से एक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. ऐसे में अमेरिका के मशहूर चैनल सीएनएन ने अघोरियो पर एक शो प्रसारित कर अमेरिकी हिन्दुओ की नाराजगी की मोल ले ली. अमेरिका के हिन्दू संघटनो ने इस कार्यकर्म पर घोर आपत्ति दर्ज की है.

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को सीएनएन ने अघोरियो पर एक कार्यकर्म प्रसारित किया. इस कार्यक्रम का नाम था ‘बिलिवर विद रेजा असलान’. इस शो में अघोरियो के जरिये हिन्दू धर्म पर हमला किया गया. कार्यक्रम में अघोरियो को नर भक्षी के रूप में दिखाया गया. इससे अमेरिका के कई हिन्दू संघटनो नाराज हो गए और कार्यक्रम को बंद करने की अपील की. सीएनएन इस शो के छह एपिसोड प्रसारित करेगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस शो पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अमेरिकी हिन्दू शलभ कुमार ने कहा की सीएनएन और रेजा इस शो के जरिये पूरी दुनिया में हिन्दू धर्म को बदनाम किया जा रहा है. शलभ ने ट्वीट कर कहा की हिन्दू धर्म को इसलिए बदनाम किया जा रहा है क्योकि अमेरिकी हिन्दुओ ने डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थन किया था. मालूम हो की शलभ , डोनाल्ड ट्रम्प के कट्टर समर्थक माने जाते है इसके अलावा उन्होंने रीपब्लिकान हिन्दू के नाम से संगठन भी खड़ा किया हुआ है.

शलभ के अलावा भी कई हिन्दुओ ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की. उधर यूएस इंडियन पॉलिटकल एक्शन कमेटी (USINPAC) ने कार्यक्रम पर अपनी आपत्ति दर्ज करते हुए कहा की दुनिया के तीसरे सबसे बड़े धर्म के प्रति यह नजरिया गलत है. इस कार्यक्रम में हिन्दू धर्म के लोगो को नरभक्षी के तौर पर दिखाया गया है जो गलत है. इसके अलावा यह कार्यक्रम उस समय पेश किया गया जब पुरे अमेरिका में भारतीयों पर हमले हो रहे है. USINPAC चेयरमैन संजय पूरी ने इस कार्यक्रम पर तुरंत बैन लगाने की मांग की.

Loading...