bin salman trump

न्यूयॉर्क. अमेरिकी केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) ने सऊदी अरब के युवराज (क्राउन प्रिंस) वली अहद मोहम्मद बिन सलमान को पत्रकार जमाल खशोगी की ह’त्या का जिम्मेदार माना है। इस संबंध में सीआईए ने अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी है।

सीआई की रिपोर्ट के हवाले से वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा, खुफिया एजेंसी सबूतों और गवाहों के बयानों के बाद इस नतीजे पर पहुंची है। सलमान के भाई खालिद बिन सलमान और खशोगी के बीच फोन पर हुई बातचीत की भी जांच की गई। खालिद अमेरिका में सऊदी राजदूत हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक खालिद ने ही खाशोगी से फोन पर कहा था कि वे इस्तांबुल स्थित सऊदी दूतावास जाएं और अपनी शादी से संबंधित  कागजी कार्यवाही पूरी कर लें। खालिद ने उनसे सुरक्षा का वादा भी किया था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

khasss

वाशिंगटन में सऊदी अरब के दूतावास की प्रवक्ता फातिमा बाशेन ने कहा, सीआईए के कथित निष्कर्ष के दावे झूठे हैं. हम इन अटकलों के लिए प्राथमिक आधार देखे बिना कई तरह की बातें सुन रहे हैं।

इस बीच, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन खशोगी की ह’त्या की घटना पर पर्दा डालने से बचने की जरुरत पर शुक्रवार को सहमत हुए। तुर्की के राष्ट्रपति सूत्र ने दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत के बाद इसकी जानकारी दी।

राष्ट्रपति कार्यालय सूत्र ने कहा, एर्दोआन और ट्रंप, खशोगी की हत्या में सभी पहलुओं पर प्रकाश डालने पर सहमत हुए और मामले पर पर्दा डालने की किसी भी कोशिश को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Loading...