Sunday, August 1, 2021

 

 

 

सुलेमानी की हत्या करने वाला CIA चीफ अफगानिस्तान में मारा गया

- Advertisement -
- Advertisement -

रूसी खुफिया सूत्रों ने दावा किया है कि ईरानी जनरल क़ैसिम सोलेमानी की हत्या के पीछे प्रमुख साजिश कर्ता CIA चीफ माइकल डी’एंड्रिया अफगानिस्तान के गजनी में एक विमान हादसे में मारा गया।

यूएस एयर फोर्स के निशान वाला विमान कथित तौर पर D’Andrea के लिए CIA के मोबाइल कमांड के रूप में कार्य करता है, जो कई उपनामों से कमाता है: अयातुल्ला माइक, द डार्क प्रिंस और अंडरटेकर। वह क्षेत्र सीआईए के सबसे प्रमुख में से एक है, जिसे 2017 में एजेंसी के ईरान मिशन सेंटर का प्रमुख नियुक्त किया गया था। उनके नेतृत्व में, एजेंसी को “ईरान के प्रति अधिक आक्रामक रुख” अपनाना था।

तालिबान ने इस विमान को गिराने का दावा किया है, लेकिन अभी तक सबूत नहीं दिए गए हैं, जबकि अमेरिका ने दावे से इनकार किया है लेकिन मध्य अफगानिस्तान में बॉम्बार्डियर ई -11 ए विमान के नुकसान को स्वीकार किया है। ऑनलाइन ग्राफिक चित्र पहले से ही उन लोगों के कुछ पवित्र अवशेषों को दिखाते हुए स्पष्ट रूप से प्रसारित किए गए हैं।

अफगान अधिकारियों ने शुरू में दावा किया था कि विमान किसी एयरलाइन का था, लेकिन एरियाना नामक कंपनी ने इसे अस्वीकार कर दिया था। यह अनुमान लगाया गया है कि इस घटना में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प (IRGC) का भी हाथ हो सकता है। विशेष रूप से तब जबकि एंटी-एयरक्राफ्ट समर्थन तालिबान को दिया गया है। इसके अतिरिक्त, IRGC द्वारा प्रशिक्षित अफगान शिया फातिम्युन ब्रिगेड की भी देश में उपस्थिति है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles