एक तरफ चीन ऊईगर मुस्लिमों पर तरह-तरह की पाबंदी लगा रहा है। वहीं दूसरी और उसके नागरिक इस्लाम धर्म को अपना रहे है। ताजा मामला एक चीनी नागरिक का पाकिस्तानी मंत्री के हाथों इस्लाम कबूल करने का आया है।

चीनी नागरिक को पाकिस्तान तहरीक-ए-इन्साफ पार्टी के नेता अमजद अली ने कलमा पड़वाया। वह पाकिस्तान में सत्ताधारी पार्टी पीटीआई के सदस्य है और इसके मुखिया प्रधानमंत्री इमरान खान है। चीनी नागरिक का इस्लाम कबूलने के बाद नाम अब्दुल्लाह रखा गया है।

पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ) की साइबर सेल ने वीडियो को जारी किया है। वीडियो में चीनी नागरिक कलमा पढ़ता दिख रहा है। वीडियो में इमरान खान के मंत्री चीनी नागरिक अब्दुल्ला से कहते हैं कि बधाई हो, अब आप एक मुसलमान हैं और आपका नाम है अब्दुल्ला।

बताया जा रहा है कि अमजद अली को चीनी  नागरिक पहली बार चीन के ग्वांगझाऊ शहर में मिला था। मंत्री ने स्थानीय मीडिया को बताया कि अब्दुल्ला जब उन्हें मिला तो उनके साथ तस्वीरें खिंचाने लगा और उनसे बात कर जल्दी ही उनसे प्रभावित हो गया। उसने इस्लाम धर्म कुबूल कराने की बात कही थी।

अमजद अली खैबर पख्तुन्वा में खनन और खनिज मामलों के मंत्री हैं। मंत्री की चीनी नागरिक से पहली मुलाकात गुंग्ज्हाऊ में हुई थी, जहां वह एक स्थल की यात्रा पर आये थे।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें