Sunday, December 5, 2021

चीन की धमकी – भारत में घुस गई हमारी सेना तो मच जाएगा कोहराम

- Advertisement -

डोकलाम विवाद को लेकर चीन ने भारत को लगातार आँख दिखाता आ रहा है. चीन ने एक बार फिर से भारत को धमकी दी है. इस बार चीन ने भारत में चीनी सीमा को प्रवेश कराने की धमकी दी है.

चीन ने मंगलवार को कहा कि अगर हमारे सैनिक भारतीय सीमा में घुसे तो हालात और खराब हो जाएंगे. भारत में पूरी तरह से उथल-पुथल मच जाएगी. चीन की विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा, “डोकलाम सीमा पर चीनी सड़क निर्माण को अपने लिए खतरा बताना भारत की हास्यास्पद और शातिराना चाल है.

मंत्रालय ने कहा है कि चीन किसी भी देश या व्यक्ति को अपनी क्षेत्रीय संप्रभुता में हस्तक्षेप करने की इजाजत नहीं देगा. डोकलाम पर जारी गतिरोध का समाधान भारत पर निर्भर है. समाधान के लिए भारत को क्षेत्र से बिना शर्त अपनी सेना को वापस बुलाना होगा.

ध्यान रहे सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने डोकलाम विवाद की गेंद चीन के पाले में डालते हुए कहा था कि चीन शीघ्र ही सकारात्मक दिशा में कदम बढ़ाएगा. उन्होंने कहा था कि भारत ने किसी देश पर कभी आक्रमण नहीं किया और यह किसी विस्तारवादी व्यवहार को भी बर्दाश्त नहीं करेगा.

राजनाथ सिंह के बयान का जवाब देते हुए हुआ चुनयिंग ने कहा, चीन शांति से प्रेम करता है और मजबूती से उसके साथ खड़ा है. इसके साथ ही हम अपनी क्षेत्रीय एकता और संप्रभुता की रक्षा भी करेंगे. उन्होंने कहा, “अगर हम भारत के हास्यास्पद तर्क को स्वीकार करते हैं, तो इसका मतलब है कि किसी को भी अगर उसके पड़ोसी के घर पर होने वाली गतिविधि नापसंद है, तो वह पड़ोसी के घर में घुस सकता है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles