पैग़ंबर मोहम्मद साहब (PBUH) पर टिप्पणी मामले में चीन ने दिया बयान- कहा उम्मीद है सही तरीके से स्थिति को सुलझाया जाएगा

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद साहब (PBUH) के बारे में की गई टिप्पणी के बाद देश में बवाल हो रहा है जगह-जगह पर हिंसा भड़क रही है सबसे पहले कानपुर से इसकी शुरुआत हुई उसके बाद प्रयागराज और फिर रांची इसकी चपेट में आया इसके साथ ही कई अरब देशों में भी इस विवादित टिप्पणी का पुरजोर विरोध किया था और नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग करने के साथ-साथ भारत से माफी भी मांगने की अपील की गई थी।

बीजेपी ने देशों के विरोध के चलते नूपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया था वही नवीन जिंदल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था अभी तक मुस्लिम देश के इस पर अपना विरोद जता रहे थे लेकिन अब चीन ने भी एक बयान दिया है जिसके तहत चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा है कि “भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रवक्ता द्वारा की गई मामले में उन्हें लगता है और उम्मीद है कि इस स्थिति को सही तरीके से सुलझाया जाएगा”।

सोमवार को एक कांफ्रेंस के सवाल में उन्होंने ये जवाब दिया कि चीन हमेशा से यह मानता है कि अलग-अलग सभ्यताओं और अलग-अलग धर्मों को एक दूसरे की रिस्पेक्ट करना चाहिए और उन्हें बराबरी के साथ मिलजुल कर अच्छे से रहना चाहिए इसके आगे उन्होंने कहा कि बेहद जरूरी है कि हम अपने पूर्वाग्रहों को छोड़े और अपनों के बीच के फर्क को समझे और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम दूसरे से आपस में बातचीत करे।

इसके पहले पाकिस्तान, सऊदी अरब, कॉतर, यूएई, कुवैत, ओमान, इंडोनीशिया, इराक़, मालदीव, बांग्लादेश, जॉर्डन, लीबिया और बहरीन भी अपनी नाराज़गी जता चुके हैं. ऑर्गेनाइज़ेशन ऑफ़ इस्लामिक कोऑपरेशन ने भी इस मामले पर आपत्ति जताई थी.

विज्ञापन