रोहिंग्या संकट में म्यांमार का साथ देता आ रहा चीन अब बांग्लादेश की मदद करेगा. शनिवार को बांग्लादेश ने चीन से अपनी दोस्ती निभाने का लिए कहा था. जिसके बाद चीन ने ये कदम उठाया है.

शनिवार को बांग्लादेश ने कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों को वापस म्यांमार भेजने के लिए चीन को उसकी मदद करनी चाहिए. इस सबंध में चीनी विदेश मंत्री वांग ई ने बांग्लादेश की कोशिश व योगदान की प्रशंसा करते हुए हर संभव मदद देने की घोषणा की.

बांग्लादेश के विदेश मंत्री एएच महमूद अली ढाका ने बताया कि इस मुद्दे पर अपने चीनी समकक्ष वांग यी के साथ सकरात्मक चर्चा हुई.  रविवार को स्वदेश लौटने से पहले वांग ने अली से कहा कि ‘एक दोस्त की हैसियत से चीन मुद्दे को सुलझाने में मदद देगा और हर पक्ष के प्रति निष्पक्ष रहेगा.’

चीनी विदेश मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि इस मामले में बांग्लादेश और म्यांमार के बीच संवाद और वार्ता जारी रहनी चाहिए. उन्होंने इस बात को माना कि बांग्लादेश रोहिंग्या शरणार्थियों के लगातार प्रवाह को झेल रहा है.

अली ने कहा कि  ‘रोहिंग्या समुदाय के लोगों की उनकी मातृभूमि म्यांमार सुरक्षित और ससम्मान जल्द वापसी के लिए बांग्लादेश को चीन के समर्थन की दरकार है.’

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें