दिलशाद नूर 

चेचन्या के नेता ने मंगलवार को कहा कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन “पैगंबर मुहम्मद (सल्ल) के कैरिकेचर को मुक्त भाषण अधिकारों के तहत संरक्षित कर लोगों को आतंकवाद में मजबूर कर रहे।”

उन्होने कहा, “आप लोगों को आतंकवाद की और मजबूर कर रहे हैं, लोगों को इस ओर धकेल रहे हैं, उनके लिए कोई विकल्प नहीं छोड़ रहे हैं, युवा लोगों के सिर में चरमपंथ के विकास की स्थिति पैदा कर रहे हैं।” कद्रोव ने आगे कहा, “आप साहसपूर्वक अपने आप को अपने देश में आतंकवाद के नेता और प्रेरणा कह सकते हैं।”

कद्रोव एक पूर्व-विद्रोही है जिसने क्रेमलिन सैन्य अभियान का समर्थन किया जिसने चेचन्या में एक इस्लामवादी विद्रोह को हराया। वह चेचन पूर्व राष्ट्रपति अहमद कादिरोव का बेटा है।

फ्रांस के राष्ट्रपति प्रशासन के एक अधिकारी ने कादरोव के बयान की निंदा की। प्रशासन ने रायटर को बताया, “हम भयभीत नहीं होंगे और हम नफरत फैलाने वालों को नोटिस देते हैं, जो कद्रोव के मामले में अस्वीकार्य है।”

वहीं चेचन मुफ्ती सलख मज़्हियेव ने सोमवार को कहा, “मैक्रॉन, आप दुनिया में आतंकवादी नंबर 1 हैं। हमारे पैगंबर का अपमान करके, आप सभी नबियों (उन पर शांति) और सभी धर्मों का अपमान करते हैं।”

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano