Thursday, October 28, 2021

 

 

 

मुस्लिमों को भड़काने के लिए ‘चार्ली हेब्दो’ का पैगंबर ए इस्लाम पर कार्टून प्रकाशित करने का ऐलान

- Advertisement -
- Advertisement -

स्वीडन और नॉर्वे में कुरान की बेअदबी करने के बाद अब फ्रेंच व्यंग्य साप्ताहिक ‘चार्ली हेब्दो’ ने मुसलमानों को भड़काने के लिए पैगंबर ए इस्लाम की शान में गुस्ताखी करने का ऐलान किया है।

‘चार्ली हेब्दो’ ने मंगलवार को कहा कि वह पैगंबर मोहम्मद (सल्ल) के बेहद विवादास्पद कार्टून को फिर से प्रकाशित कर रहा है। हालांकि यह बतौर ट्रायल यह प्रकाशन किया जा रहा है। मैगजीन के डायरेक्टर लौरेंट रिस सौरीस्यू ने लेटेस्ट एडिशन में कार्टून को फिर से छापने को लेकर लिखा, ‘हम कभी झुकेंगे नहीं, हम कभी हार नहीं मानेंगे’।

बता दें कि इससे पहले भी ‘चार्ली हेब्दो’ ने पैगंबर मोहम्मद (सल्ल) पर कार्टून प्रकाशित किया था। जिसके जवाब में 7 जनवरी, 2015 को पेरिस स्थित ‘चार्ली हेब्दो’ के कार्यालय पर हमला हुआ था और दो भाइयों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं थीं। इस हमले में 12 लोग मारे गए थे।

हाल ही में नार्वे की राजधानी ओस्‍लो में कुरान को फाड़ कर बेअदबी करने का मामला सामने आया है। एक ‘एंटी इस्लामिक’ रैली (anti-Islam rally) के दौरान स्‍टॉप इस्‍लामाइजेशन ऑफ नार्वे (Stop Islamization of Norway) नामक संगठन के एक कार्यकर्ता ने बैग से मुस्लिमों की पवित्र किताब कुरान (Quran) निकालकर उसे फाड़ दिया।

इससे पहले स्वीडन में इस्लामिक विरोधी समूह टाइट डायरेक्शन (स्ट्राम कुर्स) के नेता रासमस पलुदन ने अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार की शाम को कुरान जला दिया। Daily Aftonbladet की रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को एक पब्लिक स्क्वेयर पर इस्लाम-विरोधी प्रदर्शनों के दौरान तीन लोगों को पहले कुरान की एक प्रति को पैर मारते देखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles