Thursday, December 9, 2021

नीदरलैंड: पैग़म्बरे इस्लाम पर कार्टून प्रतियोगिता, दुनिया भर के मुस्लिमों में गुस्सा

- Advertisement -

नीदरलैंड के दक्षिण पंथी इस्लाम विरोधी राजनीतिज्ञ ग्रीत विल्डर्स ने दुनिया भर के मुस्लिमों की भावनाओं को आहात करने के उद्देश्य से पैग़म्बरे इस्लाम के अपमानजनक कार्टून बनाने की विवादित प्रतियोगिता आयोजित करने की घोषणा की है।

विल्डर्स ने मंगलवार को ट्वीट करके इस प्रतियोगिता का ऐलान किया है। विल्डर्स ने कहा कि नीदरलैंड की आतंकवाद निरोधक एजेंसी एनसीटीवी ने उन्हें संसद में उनके कार्यालय में महीने के आख़िर में इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए अनुमति दे दी है।

बता कि विल्डर्स का यह पहला इस्लाम विरोधी काम नहीं है। इससे पहले वह नीदरलैंड में क़ुरान पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर चुका है। वह इस्लाम को  एक अधिनायकवादी धर्म बता चुका है।

अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर विल्डर्स ने 2008 में इस्लाम को हिंसक धर्म बताने वाली विवादित फ़िल्म को इंटरनेट के ज़रिए रिलीज़ किया था। जिसके बाद वह इस तरह के काम लगातार करता आया है।

2015 में उसने अमरीका के टेक्सास में एक इस्लाम विरोधी रूढ़िवादी संगठन द्वारा आयोजित पैग़म्बर हज़रत मोहम्मद (सल्ल) के कार्टून बनाने की एक विवादित प्रतियोगिता में भाग लिया था। जिसके बाद डालास के गार्लैंड में कर्टिस कलवेल सेंटर के बाहर गोलीबारी की घटना भी हुई थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles