Friday, July 30, 2021

 

 

 

कनाडा के पीएम की पत्नी को हुआ कोरोना, 14 दिनों तक आईसोलेशन में रहेंगे ट्रूडो

- Advertisement -
- Advertisement -

टोरंटो. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई हैं। कनाडा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी कर इसकी पुष्टि की। सोफी के साथ अब जस्टिन भी आईसोलेशन में रहेंगे। वो घर से सरकारी कामकाज संभालेंगे।

समाचर एजेंसी एएफपी ने जानकारी दी थी कि सोफी गुरुवार को ब्रिटेन से एक कार्यक्रम से लौटी थीं, जिसके बाद उनमें फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दिए थे। उन्होंने अपने डॉक्टरों से बुखार की शिकायत की, इसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच और टेस्ट के लिए सैंपल लिए थे।

इस बीच एक बयान में कहा गया है कि एहतियात के लिहाज से प्रधानमंत्री ट्रूडो अपनी सारी मीटिंग, फोन कॉल और वर्चुअल मीटिंग अपने घर से ही करेंगे। डॉक्टरों ने पीएम ट्रूडो की भी जांच की है लेकिन उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं मिले हैं।

डॉक्टरों ने कहा है कि वे अपना रोजाना के काम कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने शारीरिक लक्षणों पर लगातार निगाह रखनी होगी। गुरुवार को कनाडा में 35 नये मामलों की पुष्टि होने से कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर अब 138 हो गई है।

स्पेन की मंत्री इरेन मोंटेरो भी कोरोना की चपेट में आ गई है। सरकार ने गुरुवार को बताया कि इक्वैलिटी मिनिस्टर मोंटेरो कोरोनावायरस संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाई गई हैं। मोंटेरो को उनके एक साथी, उपप्रधानंत्री कार्मेन काल्वो और पॉडेमस पार्टी के नेता पैबलो इग्लेसियास के साथ क्वारैंटाइन में रखा गया है।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर से लेकर अबतक दुनिया भर में कोरोना वायरस के 1 लाख 27 हजार 70 मरीज 115 देशों से सामने आ चुके हैं। इनमें से 4687 लोगों की मौ*त हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles