कनाडा के क्यूबेक सिटी की एक मस्जिद में बंदूकधारियों की गोलीबारी में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए. खबर के मुताबिक, मस्जिद में शाम की नमाज के दौरान फायरिंग की गई.

क्यूबेक पुलिस के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की कि कल देर रात हुई गोलीबारी में लोग मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि गोलीबारी के सिलसिले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि आधिकारिक रूप से हताहत लोगों की संख्या का खुलासा नहीं किया गया है.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, पूरा कनाडा क्यूबेक सिटी मस्जिद पर हुए हमले से दुखी हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पुलिस ने गोलीबारी में तीसरे संदिग्ध के शामिल होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया है जो मौके से फरार हो गया था. हमले के कारणों का अभी तत्काल पता नहीं चल पाया है. क्यूबेक प्रांत के प्रीमियर फिलिप कुईलार्ड ने इस हमले को बर्बर हिंसा का मामला बताया है और पीड़ितों के साथ सहानुभूति जताई है.

याद रहें कि पड़ोसी देश अमेरिका में मुस्लिमों पर प्रतिबंध लगाने के बाद कनाडा ने खुलकर शरणार्थियों खासकर मुस्लिमों का अपने देश में स्वागत किया हैं. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने ट्वीट कर कहा था कि ‘कनाडा के लोग उत्पीड़न, आतंक और युद्ध से बचकर आने वाले सभी लोगों का स्वागत करेंगे. विविधता हमारी ताकत है. कनाडा में आपका स्वागत है.’

Loading...