Thursday, January 20, 2022

ईरान के हमले के बाद कनाडा, जर्मनी और रोमानिया इराक से हटाएंगे अपने सैनिक

- Advertisement -

कनाडा के एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि इराक में तैनात 500 कनाडाई सैनिकों को आगामी दिनों में अस्थायी तौर पर कुवैत भेज दिया जाएगा। यह कदम क्षेत्र में बढ़ते तनाव और इस बीच उनकी सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया है।

रक्षा अध्यक्ष प्रमुख जनरल जॉनाथन वांस ने ट्विटर पर एक लेटर पोस्ट किया जो इराक में तैनात सैन्यकर्मियों के परिवारों को संबोधित था। इसमें उन्होंने अभियान को रोकने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में हमारे लोगों को हम अस्थायी तौर पर इराक से कुवैत भेजेंगे, ऐसा उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किया जाएग।

कनाडा के सैनिक नाटो का हिस्सा हैं और नाटो ने वर्तमान हालात के मद्देनजर इराक में अपने प्रशिक्षण मिशन को निलंबित किया है। इसके अलावा जर्मनी और रोमानिया समेत कई देशों ने अपने बलों को वहां से हटाने की घोषणा की है हालांकि फ्रांस ने कहा है कि इराक से सैनिक हटाने का उसका कोई इरादा नहीं है।

कुवैत के रक्षा मंत्री ने किया यह ऐलान

कुवैत के रक्षा मंत्री ने बुधवार को ऐलान किया कि उन्हें कैंप के कमांडर इन चीफ आरिफजन से एक खत मिला, जिसमें लिखा था कि कुवैत तीन दिनों में अमेरिकी सेना को हटा देगा। न्यूज एजेंसी कुना ने यह ऐलान किया है। कुवैत के रक्षा मंत्री अहमद मंसूर अल-अहमद अल-सबाह ने कहा कि उन्हें कैंप आरिफजन से ऐसे खत मिलने की उम्मीद नहीं थी।  उन्होंने कहा कि हम अपने रक्षा विभाग से और जानकारी जुटा रहे हैं।
- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles