Tuesday, January 25, 2022

कश्मीर को लेकर लंदन में ब्रिटिश पाकिस्तानियों ने किया भारतीय हाई कमीशन पर ह’मला

- Advertisement -

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध में लंदन में प्रदर्शन कर रहे है पाकिस्तानियों ने भारतीय उच्यायोग के दफ्तर पर हमला बोला। पूरे ब्रिटेन से करीब 10 हजार पाकिस्तानी मंगलवार को लंदन पहुंचे और भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाया।

प्रदर्शनकारियों ने उच्चायोग की इमारत पर अंडे, टमाटर, स्मोक बम और पत्थर फेंके, जिससे खिड़कियों नुकसान पहुंचा। लंदन में ऐसा दूसरी बार हुआ है। इससे पहले 15 अगस्त को उच्चायोग में स्वतंत्रता दिवस मना रहे भारतीयों पर हमला किया गया था।

भारतीय उच्चायोग ने प्रदर्शन का फोटो भी ट्वीट किया और लिखा- लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने दूसरी बार हिंसक प्रदर्शन किया गया। हालांकि इस बार प्रदर्शनकारियों के विरोध में भारतीय मूल के लोगों ने जवाबी विरोध-प्रदर्शन नहीं किया।

प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) और खालिस्तान के झंडे और तख्तियां लेकर कहा, ‘कश्मीर में गोलीबारी बंद करो’, ‘कश्मीरियों की घेराबंदी बंद करो’, ‘कश्मीर पर कार्रवाई की लिए यूएन का समय आ गया’, ‘कश्मीर में युद्ध अपराध बंद करो।’ इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ‘हमें चाहिए आजादी’ जैसे नारे भी लगाए।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे ब्रिटिश सांसद लियाम बर्न ने कहा, ‘आप एक संसद को मौन रखने की कोशिश कर सकते हैं मगर आप लोगों को चुप नहीं करा सकते। हम अपने शहरों की गलियों में प्रदर्शन करते रहेंगे। ऐसा तब तक करते रहेंगे जब तक सयुक्त राष्ट्र कश्मीरी लोगों को न्याय नहीं देता। यह विचार की मामला दो पक्षों का है, अब मर चुका है। अब बहुपक्षीय समाधान का समय है।’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles