Sunday, August 1, 2021

 

 

 

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस भी कोरोना की चपेट में

- Advertisement -
- Advertisement -

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री और सांसद नदीन डॉरिस कोरोना की चपेट में है। कंजर्वेटिव सांसद नदीन ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, ‘मैं पुष्टि करती हूं कि मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और मैंने घर में खुद को अलग रखा है।’

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कहां और कैसे कोरोना वायरस के संपर्क में आईं। जानकारी के अनुसार ब्रिटेन में कोरोनावायरस से अब तक 373 लोग संक्रमित हैं। आपको बता दें कि कोरोना के कहर से लोगों को बचाने और उन्हें जागरुक करने के लिए मंत्री और सांसद नदीन डॉरिस लगातार कार्य कर रही थीं। इसी दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ भी बातचीत की।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस ने एक कानून पर भी हस्ताक्षर किए हैं. इस कानून के मुताबिक अब ब्रिटेन में कोरोना पर भी इंश्योरेंस कवर लिया जा सकता है। ब्रिटेन के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक, अभी तक 26,000 लोगों की जाँच हुई है, जिसमें से 373 मामलों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है और 1,10, 000 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। जबकि अबतक 4,011 लोगों की मौ*त हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। देश में संक्रमित मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और अब संक्रमित मामलों का आंकड़ा 50 के पार पहुंच गया है। हालांकि, इनमें 16 इटली के निवासी भी शामिल हैं।

वहीं यूरोपीय कमिशन की अध्यक्ष उर्सूला फ़ॉन डी लेयन ने कहा है कि इस संकट से जूझने के लिए 25 अरब डॉलर का एक कोष बनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles