Monday, August 2, 2021

 

 

 

ब्रिटेन ने भी 6 मुस्लिम देशों के नागरिकों पर लगाई रोक, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ नहीं कर सकेंगे सफर

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने भी 6 मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों पर लैपटॉप और टैबलेट सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ सफर करने पर रोक लगा दी हैं.

ब्रिटेन सरकार के निर्देश के मुताबिक यह बैन तुर्की, लेबनान, जॉर्डन, मिस्त्र, ट्यूनिशिया और सऊदी अरब के नागरिकों पर लगाया गया हैं. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह बैन से स्थाई रूप से है या अस्थाई रूप से लगाया गया हैं. इसके तहत विमानों में लैपटॉप, टैबलेट, डीवीडी प्लेयर और एक निश्चित आकार के मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा.

ब्रिटिश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि हमारे यहां हवाई सुरक्षा को लेकर लिए गए फैसलों को बहुत गंभीरता से लिया जाता है. हम यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे. इस फैसले का छह ब्रिटिश और आठ विदेशी एयरलाइंस पर असर पड़ेगा.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप सरकार ने 8 मुस्लिम बहुल देशों से आ रहे विमानों में यात्रियों के ऊपर ट्रैवल संबंधी नई पाबंदियां लगाई हैं. इनमें मिस्र, जॉर्डन, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, तुर्की और संयुक्त अरब अमीरात से आ रहे विमानों में यात्री लैपटॉप, आईपैड, कैमरा और कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं ला सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles