कोरोना को हल्के में लेने वाले ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो हुए खुद संक्रमित

कोरोना वायरस की गंभीरता को नकारने वाले ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हैं।

सीएनएन से बात करते हुए लाइव इंटव्यू के दौरान टेस्ट रिजल्ट की घोषणा करते हुए बोलसोनारो ने कहा, मैं बिल्कुल ठीक हूं। उन्होंने आगे कहा कि वे इससे बचने के लिए एंटी मलेरिया दवाई हाइड्रोक्सोक्लोरोक्वीन ले रहे हैं। हालांकि ज्यादातर स्वास्थ्य विश्लेषकों ने इसके इस्तेमाल की सलाह नहीं दी है और इसके खतरनाक साइड इफैक्ट्स हो सकते हैं।

बता दें कि ब्राजील दुनिया में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। ब्राजील में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 16 लाख 23 हजार से ज्यादा है, जबकि 65 हजार से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। ब्राजील में 4 लाख 95 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले हैं, वहीं  10 लाख से ज्यादा लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि 65 वर्षीय ब्राजील के राष्ट्रपति अर्थव्यवस्था को दोबारा खोलने के लिए अपनी सभा के दौरान इसे सिर्फ एक फ्लू करार दिया था और वे लगातार कंटेमिशेन, बिना मास्क भीड़भाड़ वाली जगहों पर न जाने की मेडिकल सिफारिशों की अनदेखी कर लोगों के साथ हाथ मिला रहे थे।

सोमवार की देर शाम के आक वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया गया है, जिसमें देखा जा रहा है कि बोलसोनारो मास्क पहने हुए हैं और प्रसिडेंशियल पैलेस के सामने इंतजार कर रहे समर्थकों के करीब नहीं जाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने उन लोगों से कहा कि वे वायरस के लक्षण दिखने के बाद डॉक्टर के निर्देश पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

विज्ञापन