rami hamdallah 2597221b

फ़िलिस्तीनी प्रशासन के प्रधान मंत्री रामी हमदल्लाह को निशाना बनाकर ब्लास्ट किया गया. हालांकि आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके. रामी हमदल्लाह पूरी तरह से सुरक्षित है.

प्रधान मंत्री रामी हमदल्लाह पर उस वक्त हमला हुआ जब वे  इस्राईल की नाकाबंदी से घिरे ग़ज़्ज़ा पट्टी में दाख़िल हो रहे थे. जब हमदल्लाह का काफ़िला उत्तरी ग़ज़्ज़ा के बैत हानून चेक प्वाइंट से गुज़रा तो ब्लास्ट हुआ. इस धमाके में उनके काफिले की कार को नुक्सान पहुंचा. साथ ही कई पैदल चलने वाले मामूली रूप से घायल हो गए.

फ़िलिस्तीनी प्रशासन ने कहा कि हमदल्लाह और उनके साथ मौजूद मुख्य गुप्तचर प्रमुख माजिद फ़रज को तनिक भी चोट नहीं आई. ग़ज़्ज़ा में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि धमाके की जांच चल रही है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

13 मार्च 2018 को सोशल मीडिया से ली गयी यह तस्वीर फ़िलिस्तीनी प्रधान मंत्री रामी हमदल्लाह के काफ़िले के मार्ग में हुए धमाके की जगह की है

इस हमले को लेकर फतह पार्टी ने हमास को जिम्मेदार ठहराया. वहीँ हमास ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि इसका लक्ष्य फ़िलिस्तीनियों की एकता और ग़ज़्ज़ा पट्टी की सुरक्षा स्थिति को नुक़सान पहुंचाना था.

वहीँ दूसरी और हमले के बावजूद हमदल्लाह और उनके साथ मौजूद प्रतिनिधिमंडल ने  ग़ज़्ज़ा का दौरा पूरा किया और वहां गंदे पानी को साफ़ करने वाले प्लांट का उद्घाटन किया.