Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

लीबिया में रेत पर मिला नवजात बच्चे के शव, लोगों को फिर याद आया आयलान कुर्दी

- Advertisement -
- Advertisement -

लीबिया में गुरुवार को एक नवजात बच्चे और एक महिला सहित छह प्रवासियों के शव बहते हुए मिले। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, ये लाशे पश्चिमी शहर ज़ुवारा के निवासियों की है। लाशों के सामने आने के बाद अधिकारियों के पास पहुंचे और जानकारी साझा की।

समुद्र तट पर डूबे दो बच्चों, एक महिला और तीन पुरुषों के शवों को लेने सुरक्षाकर्मी पहुंचे। मृतकों की पहचान सत्यापित नहीं की जा सकी, वे विदेशी नागरिक थे जो लीबिया से रबर की नावों में भूमध्य सागर के लिए रवाना हुए थे। सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा अधिकारियों द्वारा 90 किलोमीटर (56 मील) समुद्र तट पर तलाशी अभियान जारी है और अन्य शव सामने आ सकते है।

सूत्रों ने कहा कि शव कई दिनों तक समुद्र में रहे होंगे और कम से कम दो दिनों तक समुद्र तट पर रहे होंगे। हाल के वर्षों में लीबिया यूरोप में अफ्रीकी अनियमित प्रवासियों को पार करने में महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक बन गया है जो गरीबी और संघर्ष से बच गए हैं।

संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल अब तक कम से कम 632 अनियमित प्रवासी भूमध्य सागर में समुद्री दुर्घटनाओं में डूब चुके हैं। अंतर्राष्ट्रीय प्रवासन संगठन (आईओएम) के आंकड़ों के अनुसार, 16-22 मई तक कुल 1,489 प्रवासियों को समुद्र में पकड़ा गया और उन्हें वापस लीबिया भेज दिया गया।

उल्लेखनीय है कि कुछ साल पहले इस तरह का ही एक मामला सामने आया था। जिसमे आयलान कुर्दी नामक एक बच्चे का शव समुद्र किनारे पाया गया था। ये भी एक प्रवासी बच्चा था। जिसकी मौत ने दुनिया को झंकझौर कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles