Tuesday, September 21, 2021

 

 

 

ब्लू व्हेल गेम ने फिर ली 6 नवयुवकों की जान

- Advertisement -
- Advertisement -

ब्लू व्हेल खेल की आखरी चुनौती को पूरा करने के लिए एक किशोरी ने मोरक्को के दक्षिण के अगादिर में एक इमारत की छत से नीचे खुदकर आत्महत्या कर ली. वहीँ ब्लू व्हेल खेल की वजह से अल्जीरिया में भी 5 किशोरों ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को बताया कि, यह जवान लड़का एक अंडरग्रेजुएट छात्र था, जो बहुत ही कम बोलता था और चुपचाप रहता था. वह वीडियो गेम का आदी था और एक दिन उसे ब्लू व्हेल गेम के बारे में पता चला, जिसमें खिलाड़ियों के आदेश दिए उन्हें यह गेम आखरी चरण तक खेलना होता है  और आखिर में वह आत्महत्या कर लेता है. ठीक उसी तरह जिस तरह इस लड़के ने अपनी इमारत की छत से कूदकर अपनी जान दे दी.

इस घातक गेम में खिलाड़ियों को 50 दिनों में 50 से ज्यादा चुनौतियों से गुजरना पड़ता है. चुनौतियों की शुरुआत खुद को चोट पहुचाने से होती है और धीरे-धीरे यह गेम घटक बनता जाता है और आखरी चरण तक गेम खेलने वाला शख्स आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाता है.

source: Fortune

पिछले कुछ हफ्तों के दौरान अरब नौजवानों की संख्या, ख़ास तौर से  अल्जीरिया में यह गेम काफी तेज़ी से बढ़ता जा रहा है. ट्यूनीशियाई सरकार ने इंटरनेट के बढ़ते खतरों के लिए परिवारों को चेतावनी दी है, माता-पिता को अपने बच्चों पर कड़ी नज़र रखने की सलाह दी है.

दुबई पुलिस इस खतरनाक गेम की चेतावनी को प्रकाशित भी किया था. जिससे माता-पिता अपने बच्चों को ये गेम डाउनलोड करने से रोक सकें और ऊपर कड़ी नज़र रख सकें. कहा आ रहा है कि इस गेम ने दुनिया भर के बच्चों को मौत के घाट उतारा है जिसमें रूस और भारत भी शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles