source: Shutterstock

ब्लू व्हेल खेल की आखरी चुनौती को पूरा करने के लिए एक किशोरी ने मोरक्को के दक्षिण के अगादिर में एक इमारत की छत से नीचे खुदकर आत्महत्या कर ली. वहीँ ब्लू व्हेल खेल की वजह से अल्जीरिया में भी 5 किशोरों ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को बताया कि, यह जवान लड़का एक अंडरग्रेजुएट छात्र था, जो बहुत ही कम बोलता था और चुपचाप रहता था. वह वीडियो गेम का आदी था और एक दिन उसे ब्लू व्हेल गेम के बारे में पता चला, जिसमें खिलाड़ियों के आदेश दिए उन्हें यह गेम आखरी चरण तक खेलना होता है  और आखिर में वह आत्महत्या कर लेता है. ठीक उसी तरह जिस तरह इस लड़के ने अपनी इमारत की छत से कूदकर अपनी जान दे दी.

इस घातक गेम में खिलाड़ियों को 50 दिनों में 50 से ज्यादा चुनौतियों से गुजरना पड़ता है. चुनौतियों की शुरुआत खुद को चोट पहुचाने से होती है और धीरे-धीरे यह गेम घटक बनता जाता है और आखरी चरण तक गेम खेलने वाला शख्स आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाता है.

source: Fortune

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पिछले कुछ हफ्तों के दौरान अरब नौजवानों की संख्या, ख़ास तौर से  अल्जीरिया में यह गेम काफी तेज़ी से बढ़ता जा रहा है. ट्यूनीशियाई सरकार ने इंटरनेट के बढ़ते खतरों के लिए परिवारों को चेतावनी दी है, माता-पिता को अपने बच्चों पर कड़ी नज़र रखने की सलाह दी है.

दुबई पुलिस इस खतरनाक गेम की चेतावनी को प्रकाशित भी किया था. जिससे माता-पिता अपने बच्चों को ये गेम डाउनलोड करने से रोक सकें और ऊपर कड़ी नज़र रख सकें. कहा आ रहा है कि इस गेम ने दुनिया भर के बच्चों को मौत के घाट उतारा है जिसमें रूस और भारत भी शामिल हैं.