Sunday, December 5, 2021

लाहौर: मशहूर सूफी दरगाह दाता गंज बख्श के बाहर ब्ला’स्ट, कम से कम 4 की मौ’त

- Advertisement -

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के लाहौर शहर में मशहूर सूफी दरगाह, दाता दरबार के बाहर ब्लास्ट हुआ है. इस घटना में अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसमें चार जवानों के मारे जाने की खबर है और 18 लोग घायल हो गए हैं. घटना की जानकारी पाकिस्तानी मीडिया के द्वारा दी गई है.

मरने वालों की संख्या को लेकर स्थानीय मीडिया में अलग-अलग रिपोर्ट आ रही हैं। डॉन न्यूज के मुताबिक, 2 लोगों की मौत हुई है। वहीं, एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, विस्फोट में कम से कम 4 पुलिसकर्मी मारे गए हैं, जबकि 19 अन्य घायल हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल भेजा गया है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, ब्लास्ट के निशाने पर पुलिस की गाड़ी थी। यह ब्लास्ट आत्मघाती था या नहीं, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। विस्फोट स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लास्ट में पुलिस के एलिट फोर्स को टारगेट किया गया है।

पुलिस ने बताया कि इस विस्फोट में पंजाब पुलिस एक वैन को निशाना बनाया गया। धमाके के बाद दाता दरबार में प्रवेश को सील कर दिया गया है और जायरीनों से सुरक्षाकर्मी इस घटना की प्रारंभिक जांच कर रहे हैं। आगे की जानकारी अभी प्रतीक्षित है।

बता दें कि दाता दरबार दक्षिण एशिया का एक विख्यात सूफी दरगाह है. यहां अनेक जगहों से लोग सजदा करने आते हैं। इस दरगाह में दाता गंज बख्श का स्थान है। जानकारों के मुताबिक वह इस जगह पर 11वीं में सदी में रहते थे। इससे पहले यहां पर साल 2010 में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles