Sunday, October 17, 2021

 

 

 

एफ-16 पर बीजेपी का उल्टा पड़ा दांव, BJP युद्धोन्माद बढ़ा रही: इमरान खान

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तानी वायुसेना के सभी एफ-16 विमान सही सलामत बताने वाली अमेरिकी मैगजीन की रिपोर्ट के आधार पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भाजपा पर ‘युद्धोन्माद फैलाने’ का आरोप लगाया है। उन्होंने साथ ही कहा कि भाजपा का पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराने का झूठा दावा उलटा पड़ गया है।

बता दें कि वॉशिंगटन की ‘फॉरेन पॉलिसी’ पत्रिका ने गुरुवार को खबर दी थी कि अमेरिकी अधिकारियों ने हाल ही में पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 विमानों की गिनती की थी और उन्हें कोई भी विमान गायब नहीं मिला। इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर के माध्यम से भाजपा की आलोचना की है।

इमरान ने मैगजीन की इस रिपोर्ट के आधार पर ट्वीट में लिखा, सच्चाई की हमेशा जीत होती है और यही सबसे अच्छी नीति है। युद्ध उन्माद पैदा कर और पाक के एफ-16 विमान को गिराने के झठे दावे के जरिये चुनाव जीतने की बीजेपी की कोशिश को अमेरिकी रक्षा अधिकारियों की पुष्टि से झटका लगा है, जिन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी बेड़े से एक भी एफ-16 विमान लापता नहीं है।

bjp

हालांकि भारतीय वायुसेना ने अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने 27 फरवरी को पाकिस्‍तानी एफ-16 जेट को मार गिराया था। भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा कि बालाकोट हमले के एक दिन बाद पाकिस्‍तानी वायु सेना की एक टुकड़ी ने F-16s, JF-17s और मिराज III/V विमान के साथ भारत को निशाना बनाने की कोशिश की। लेकिन भारतीय वायुसेना के राडार ने उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया।

इमरान खान के ट्वीट के बाद शनिवार को भाजपा ने विपक्षी दलों को आड़े हाथ लिया। केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, एकतरफ प्रधानमंत्री मोदी ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना को भेजकर आतंक की जड़ों पर प्रहार किया और दूसरी तरफ विपक्षी दल पड़ोसी देश की बहस को मजबूती देने का प्रयास कर रहे हैं।

गोयल ने इमरान खान के ट्वीट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, जब आपके पास सैम पित्रोदा, फारूक अब्दुल्ला और अन्य कांग्रेसी नेताओं जैसे लोग होते हैं, जो अपनी सरकार व सेना पर अविश्वास करते हैं, तो निश्चित तौर पर आप आतंक के पनाहगारों के हाथ मजबूत करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles