crown
source: Al Arabiya

जब पत्रकार जमाल खशोग्गी जीवित थे तो सऊदी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के लिए तो मुसीबत थे लेकिन अब मरने के बाद भी वह क्राउन प्रिंस के लिए रोज नई-नई परेशानी पैदा कर रहे है। दरअसल, अमेरिकी खुफिया एजेंसी (CIA) के हाथों खशोग्गी की हत्या से जुड़ी फोन कॉल की रिकॉर्डिंग लगी है। जिसमे सऊदी क्राउन प्रिंस की आवाज है।

तुर्किश न्यूज वेबसाइट ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि CIA के पास एक फोन कॉल की रिकॉर्डिंग है जिसमें सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान आदेश देते सुनाई देते हैं, ‘जितनी जल्दी संभव हो जमाल खशोगी को चुप कर दो।’ केंद्रीय खुफिया एजेंसी (CIA) की रिपोर्ट में कहा गया है कि सऊदी शासन की ओर से हत्या पर रजामंदी थी।

इस बीच, सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने उन्होंने उस रिपोर्ट को हास्यास्पद करार दिया जिसमें कहा जा रहा है कि सऊदी शाही परिवार के सदस्य उत्तराधिकार की लाइन में बदलाव देखना चाहते हैं। CNBC द्वारा किए गए एक इंटरव्यू में रॉयटर्स की उत्तराधिकार की लाइन में बदलाव संबंधी रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर अब्देल-अल-जुबेर ने कहा, ‘यह बेहद अपमानजनक टिप्पणियां की जा रही हैं, जो अस्वीकार्य हैं।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

jamal

जुबेर ने कहा, ‘इस मसले पर सऊदी अरब किंगडम एकजुट है। सुधारों को लेकर हमारे लीडरों ने जो विजन 2030 रखा है, उसको लेकर पूरा देश प्रतिबद्ध है।’

उधर, रॉयर्टस ने एक बयान में कहा, ‘हम अपनी स्टोरी पर कायम हैं।’ रॉयटर्स ने रॉयल कोर्ट के तीन करीबी सूत्रों का हवाला देते हुए कहा था कि पत्रकार खशोगी की हत्या को लेकर दुनियाभर में फैले आक्रोश के बीच सऊदी के सत्तारूढ़ परिवार के कुछ सदस्य क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को किंग बनने से रोकना चाहते हैं।

Loading...