cyber 2

गंभीर आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे पाकिस्‍तान पर हैकर्स ने बड़ा साइबर अटैक किया है। हैकर्स ने पाकिस्‍तान के सभी बैंकों को हैक कर लिया। ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, फेडरल इन्‍वेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) में साइबर क्राइम के प्रमुख ने यह जानकारी दी है।

उन्‍होंने बताया कि सिक्‍योरिटी ब्रीच के तहत हैकरों ने पाकिस्‍तान के तकरीबन सभी बैंकों में सेंध लगा दी। जांच एजेंसी मामले की जांच में जुटी है। साइबर क्राइम विभाग के प्रमुख कैप्‍टन मोहम्‍मद शोएब ने बताया कि पाकिस्‍तान के तकरीबन सभी बैंकों के डेटा को हैक कर लिया गया है।

कैप्‍टन शोएब ने बताया कि साइबर हमला सीमा पार से किया गया। खाताधारकों के खाते से करोड़ों रुपये उड़ा लिए। हालांकि, वह यह नहीं बता सके कि हैकर्स ने कुल कितनी राशि का चूना लगाया। शोएब ने पाकिस्तान के सभी बैंकों में सुरक्षा प्रबंधन का काम देखने वालों को पत्र लिखा है और उन्हें मीटिंग करने के लिए कहा गया है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

शोएब ने कहा कि अगर बैंकों में सुरक्षा व्यवस्था कमजोर है तो बैंक भी इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं। इसलिए करीब 100 केसों की एजेंसी द्वारा जांच की जा रही है। अब हम बैंकों के लिए सुरक्षात्मक नजरिया अपना रहे हैं।उन्होंने कहा, ‘एजेंसी से साइबरक्राइम से जुड़े कई गैंग को गिरफ्तार किया है और उनसे चुराई गई रकम बरामद की है।’

जानकारी के मुताबिक, हैकरों ने 10 पाकिस्‍तानी बैंकों के तकरीबन 8,000 खाताधारकों के डेटा हैक कर लिए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन डेटा को हैकर्स के हाथों बेच दिया गया। ‘डॉन’ अनुसार, साइबर अटैक का पहला मामला 27 अक्‍टूबर को सामने आया था।

Loading...